India Post Office New Vacancy 2024: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, पोस्ट ऑफिस में इतने पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

India post vacancy

बता दे कि सोशल मीडिया पर भारती को लेकर काफी ज्यादा आर्टिकल देखने को मिल रहा है। और बताया जा रहा है कि 50000 पदों पर भर्ती निकला तो कोई बता रहे हैं कि 63000 पदों को भर्ती निकल जा रहा है तो कोई 98000 पदों को भर्ती बता रहे हैं। हालांकि अभी तक ऐसा कोई भी नोटिस इंडियन पोस्ट ऑफिस में नहीं निकल गया है। जिससे बताया जा सके कि इतने पदों पर भर्ती निकल जा रहा है। हाल ही में 78 पदों पर भारती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो कि ऑफलाइन आवेदन करना है।

 

ड्राइवर पद के लिए भर्ती निकल गया है जो ऑल ओवर इंडिया के छात्र महिला एवं पुरुष आवेदन कर सकते हैं। मगर जब भर्ती हजारों की संख्या में आएगा उसके लिए लाखों छात्र इंतजार कर रहे हैं। तो आपको जानकारी के लिए बता दूं कि अभी ऐसा कोई भर्ती आया नहीं है मगर ऐसा भर्ती आ सकता.

Post office vanacny soon

पोस्ट ऑफिस जीडीएस भर्ती में सिलेक्शन प्रोसेस में लिखित परीक्षा का कोई रोल नहीं है। इसमें केवल दसवीं की मार्कशीट के आधार पर मेरिट तैयार किया जाता है। अगर दसवीं की परीक्षा में अच्छा अंक आया है तो आपका सिलेक्शन होने का ज्यादा उम्मीद है। दसवीं की मार्कशीट पत्र रिजल्ट जारी कर दिया जाता है। उसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल चेकअप या और भी सारी प्रक्रिया की जाती है् यह सब सही होने के बाद फाइन मेरिट लिस्ट जारी किया जाता है और उसके आधार पर आपका सिलेक्शन कर ली जाती है।

10th 12th post vacancy

India post vacancy

आप इंडियन पोस्ट ऑफिस में नौकरी कर सकते हैं। क्योंकि इसमे लिखित परीक्षा का कोई प्रावधान नहीं है। सीधी भर्ती होती है इसलिए बहुत सारे छात्र आवेदन करते हैं। इस आपका भी अगर दसवीं में अच्छा अंक है तो आपका जॉब होने का उम्मीद काफी ज्यादा हो सकता है। इसका मेरिट लिस्ट जो जारी किया जाता है। 5-6 बार मेरिट लिस्ट वेबसाइट पर जारी की जाती है इसलिए आपको हमेशा इंतजार करना होगा। अगर पहली लिस्ट में आपका नाम नहीं आता है तो दूसरा लिस्ट जारी किया जाएगा। उसमें शायद आपका नाम हो सकता है इस तरह से 5-6 बार लिस्ट जारी होता है।

Post office vanacny Click here

Disclaimer : आज के इस आर्टिकल में हमने आपको India Post Office New Vacancy 2024 के बारे में बताएं हैं। जिसमें जानकारी अधूरी भी हो सकती है। हालांकि मेंन पॉइंट पर फोकस किया गया है। आपको बताना चाहेंगे कि जितने भी जानकारी दी गई है, यह सभी जानकारी इंटरनेट से ली गई है, यदि कोई गलती पाई जाती है तो हमारा निजी वेबसाइट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। धन्यवाद!

1 thought on “India Post Office New Vacancy 2024: बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, पोस्ट ऑफिस में इतने पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन”

Leave a Comment