Jee main Result 2024 Out, जेईई मेन का रिजल्ट घोषित चेक करे जेईई मेन रिजल्ट

Jee main Result 2024

नमस्कार दोस्तों आज नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा JEE Main परीक्षा का आयोजन हर साल दो चरणों में आयोजित किया जाता है। इस बार इस साल का पहला चरण के परीक्षा का आयोजन हो चुका है जिसका रिजल्ट की घोषणा की जाएगी। उसके बाद दूसरे चरण परीक्षा का आयोजन 3 अप्रैल से 15 अप्रैल 2024 तक आयोजित होगा। जिसका आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो भी चाहते दूसरे चरण के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह भी कर सकते हैं। बहुत सारे चाहते पहले चरण के साथी आवेदन की प्रक्रिया पूरा किए। पहले चरण JEE Main परीक्षा का रिजल्ट की घोषणा कभी भी की जाएगी। दोनों चरण में मिलाकर मात्र 2.5 लाख चाहिए एडवांस परीक्षा में शामिल होगा।

Jee main Result check

आज जेईई मेन का परिणाम और रिजल्ट आप सभी ही अपना चेक कर सकते है.| सभी छात्र का अब इंतजार है जो खत्म होने जा रही है.| जेईई मेन परीक्षा प्रोविजनल आंसर की जारी किया गया जिसमें बहुत सारे छात्रों ने आपत्ति दर्ज किए हैं। जितने भी आपत्ति दर्ज किए गए प्रश्नों के उत्तर को फिर से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के द्वारा सुधार किया जाएगा और जितने भी उत्तर में सुधार होगा, वह सभी बोनस में सभी छात्रों को मिलेगा। आप आपत्ती दर्ज किए हैं या नहीं खूबसूरत मार्क्स मिल सकता है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट से पता चल रहा है कि करीब चार बोनस हो मिल जायेगी.|

Jee main scorecard Result

अगर आप जेईई मेन का रिजल्ट जी छात्र इंतजार आप सभी का अब जेईई मेन का रिजल्ट अपना चेक करे की आज जारी परीक्षा का आयोजन के लिए करीब 12 लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किए। और सभी शांतिपूर्ण तरीका से परीक्षा दिया परीक्षा तो समाप्त हुआ। इसका प्रोविजनल आंसर की भी जारी की गई, अब फाइनल आंसर की और उसके बाद रिजल्ट की घोषणा कभी भी हो सकती है। इसके बाद आप सब अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं इसमें बोनस मार्क्स भी दी जाएगी। क्योंकि बहुत सारे प्रश्नों का उत्तर गलत दिया गया था और उन सबको आपत्ती दर्ज किया गया है तो बोनस बॉक्स में दिया जाए।

Scorecard jee main

अब सभी छात्र का अब जेईई मेन का रिजल्ट आज की इंतजार खत्म हुआ होने जा रही है.| अब अपना आज है जो जारी होने जा रही है.| जेईई मेन रिजल्ट घोषित अब सभी का इंतजार खत्म होने जा रही है.| शांतिपूर्ण तरीका से परीक्षा दिया परीक्षा तो समाप्त हुआ। इसका प्रोविजनल आंसर की भी जारी की गई, अब फाइनल आंसर की और उसके बाद रिजल्ट की घोषणा कभी भी हो सकती है। इसके बाद आप सब अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं इसमें बोनस मार्क्स भी दी जाएगी। क्योंकि बहुत सारे प्रश्नों का उत्तर गलत दिया गया था और उन सबको आपत्ती दर्ज किया गया है तो बोनस बॉक्स में दिया जाए।

Jee main overview

सभी छात्र को आज बता दू की जेईई मेन का रिजल्ट है जो जारी होने जा रही है.| देर पहले प्रोविजनल आंसर की जारी होगा। उसके बाद रिजल्ट की घोषणा कर दी जाएगी जो भी छात्र परीक्षा दिए हैं उन सभी का रिजल्ट जारी होगा। आज जेईई मेन आज ही सभी छात्र अपना अपना चेक कर सकते है.|

Exam name jee main 
Conduct  NTA
Year 2024
Jee main Result 2024 Click here
Official Click here

7 thoughts on “Jee main Result 2024 Out, जेईई मेन का रिजल्ट घोषित चेक करे जेईई मेन रिजल्ट”

Leave a Comment