Cbse board Result 2024(Release) आ गया सीबीएसई 10वी और 12वी क्लास रिजल्ट जारी

Cbse board Result 2024

हेलो नमस्कार सीबीएसई बोर्ड परीक्षा इस साल परीक्षा की परिणाम जारी होने वाला है सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 का आयोजन 15 फरवरी से शुरू किया गया है। जिसमें दसवीं और 12वीं दोनों एक साथ परीक्षा शुरू हुआ। जहां पर दसवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 13 मार्च 2024 तक आयोजित की गई जो कि अब समाप्त हो चुका है। वही 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 तक आयोजित किया जाएगा। यानी अभी भी 15 दिन से ज्यादा परीक्षा बाकी है। उसके बाद सीबीएसई की पूरी तरह से परीक्षा समाप्त हो जाएगा। परीक्षा समाप्त होने की 1 महीने बाद रिजल्ट की घोषणा कर दिया.

Cbse 10th Result 2024

आज सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट घोषित किया गया अपना अपना आज चेक करे. सीबीएसई बोर्ड 10वीं परीक्षा का आयोजन अब समाप्त हो चुका है इसका रिजल्ट की घोषणा अगले महीने तक जारी हो सकता है। क्योंकि 13 मार्च को ही परीक्षा समाप्त हो गई है और 1 महीने बाद कभी भी रिजल्ट की घोषणा हो सकती है। इसलिए अब आपको ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है। अगले महीने विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर या डिजिलॉकर पर रिजल्ट की घोषणा कर दिया जाएगा। वहां से आप अपना रिजल्ट रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर की मदद से रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

Cbse 12th class Result

सीबीएसई बोर्ड 12वीं परीक्षा का आयोजन अभी चल रहा है, क्योंकि 2 अप्रैल तक परीक्षा का आयोजन होगा। उसके बाद यह भी परीक्षा समाप्त कर लिया जाएगा। धीरे-धीरे छात्रों की परीक्षा समाप्त होते जाएगा के बाद रिजल्ट की घोषणा परीक्षा समाप्त होने की एक महीने बाद कर दी जाएगी। ऐसा बोल सकते हो कि सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मई महीने में जारी हो सकता है जिससे संबंधित एक नोटिस जारी करके सभी छात्रों को बता दिया जाएगा कि रिजल्ट कब तक जारी होने वाला है। नोटिस परीक्षा समाप्त होने के बाद ही जारी होगा.

Cbse Result scorecard 

आज सीबीएसई बोर्ड की रिजल्ट को लेकर छात्र का ही इंतजार खत्म हुआ है.| सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरह सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाता है। जिसमें लाखों छात्र परीक्षा में शामिल होते हैं और सभी छात्र शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा देते हैं। यह परीक्षा ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित किया जाता है। क्योंकि यह भारत की सबसे बड़ी बोर्ड परीक्षा में से एक है। इस पर यह परीक्षा 15 फरवरी से शुरू करके 2 अप्रैल 2024 तक आयोजित की जा रही है जब पिताजी बोर्ड परीक्षा का आयोजन 13 मार्च तक समाप्त हो चुका है‌।

Cbsd final Result 2024 declared

आज सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट को लेकर आज जारी की गया है.| आप सभी को देखने को जाएगा के बाद रिजल्ट की घोषणा परीक्षा समाप्त होने की एक महीने बाद कर दी जाएगी। ऐसा बोल सकते हो कि सीबीएसई बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मई महीने में जारी हो सकता है जिससे संबंधित एक नोटिस जारी करके सभी छात्रों को बता दिया जाएगा कि रिजल्ट कब तक जारी होने वाला है। नोटिस परीक्षा समाप्त होने के बाद ही आज है जो आसानी से चेक करे.|

  • सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट को लेकर जारी किया ही आज जारी किया गया है.
  • सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं 2024 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद होम पेज पर दिए गए सीबीएसई बोर्ड 10वीं या 12वीं परीक्षा का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं उस लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज कर सबमिट कर दें।
  • अब आपके स्क्रीन पर सीबीएसई पर 10वीं या 12वीं का रिजल्ट दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट निकाल सकते हैं।
Name of article Cbse board Result
Category Result
Exam mode offline
Year 2024
Category Result
Cbse board 12th Result Click here
Cbse board 10th Result Click here
Official Click here

2 thoughts on “Cbse board Result 2024(Release) आ गया सीबीएसई 10वी और 12वी क्लास रिजल्ट जारी”

Leave a Comment